1-2 अप्रैल, 2017 के दौरान मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2017 (राष्ट्रीय आयोजन) के ग्रैंड फिनले में हैदराबाद विश्वविद्यालय के एमटेक के छात्रों ने अच्छा प्रदर्शन दिया. इस कार्यक्रम में स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंसेज की और से तीन [एम.टेक की एक टीम और एमसीए की दो टीमों] टीमों ने भाग लिया. प्रत्येक टीम में 6 सदस्य और सलाहकार के रूप में दो संकाय सदस्य थे.

[टीम -1: टीम प्रोटोटाइप, एम.टेक सीएस / एआई / आईटी, समस्या श्रेणी: बायोटेक्नोलॉजी विभाग]:
इस टीम ने भुवनेश्वर में भाग लिया और इनके साथ सलाहकार के रूप में डॉ. दिगंबर पोवर और डॉ. अवतारम गनीवाडा थे. इस टीम ने छठा स्थान हासिल किया और उसे 25,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया.

विद्यार्थी प्रतिभागियों में:
टीम लीडर वी.एस. यशस्वी आत्रेय
टीम के सदस्यों में अजय भट्टाचार्यजी, मर्रेड्डी कृष्ण चैतन्य रेड्डी, श्री सौजन्या आर, रोहित शंकर गव्वल और एम. वरा प्रसाद थे.

टीम – 3 ने अहमदाबाद में भाग लिया – छठा स्थान हासिल किया. उनके इस प्रयास के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ.

टीम -6 ने गुंटूर में भाग लिया – इसे किसी प्रकार की रैंकिंग नहीं मिली लेकिन उनका योगदान अच्छा रहा. कई लोगों ने उनके कार्य की प्रशंसा की. मीडिया ने भी इस समूह के साथ बात की.

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अप्पा राव पोदिले ने विद्यार्थियों के सराहनीय कार्य के लिए उन्हें बधाई दी साथ में इस दिशा में उनका मार्गदर्शन देने वाले संकाय सदस्यों के प्रयासों की भी सराहना की.

इस अवसर पर संकाय की ओर से संकाय के संकायाध्यक्ष प्रो। अरुण अग्रवाल ने कहा, “छात्रों के प्रयासों ने संकाय का नीम रोशन किया है और सीनियर छात्रों की इस सफलता से जूनियर छात्रों को प्रेरणा पानी चाहिए.”

[टीम -3: सिंद्रिया जनरल, एमसीए, समस्या श्रेणी: इसरो समस्या कोड # ISR46]:
टीम ने अहमदाबाद में भाग लिया. छात्रों के साथ सालाहकार के रूप में प्रो. बी। चक्रवर्ती और डॉ। एस. दुर्गा भवानी शामिल थे.

विद्यार्थी प्रतिभागियों में:
टीम लीडर एम.वी.एस. रविचंद्र
टीम के सदस्यों में अमित रंजन श्रीवास्तव, श्रुति सुमन, रुची सिंह, गर्वित कुमार श्रीवास्तव और सौरभ कुमार प्रजापति थे.

[टीम -6: होलिस्टिक हूलीगन्स, एमसीए, समस्या वर्ग: छात्र वायस]:
टीम ने गुंटूर में भाग लिया. छात्रों के साथ सालाहकार के रूप में डॉ। सलमान अब्दुल मोइज और डॉ। पीएसवीएस साईं प्रसाद शामिल थे.

विद्यार्थी प्रतिभागियों में:
टीम लीडर हिमांशु सोनी
टीम के सदस्यों में शामिक चक्रवर्ती, सौमिल मिश्रा, हरदीप सिंह, राजकुमार बब्बर और दीमापी लैंगी वन्स्वेत् थे.

Powered By Indic IME