हैदराबाद विश्वविद्यालय, प्रौद्योगिकी बिजनेस इनक्यूबेटर (टीबीआई) के समन्वयक एवं प्रबंधन अध्ययन संकाय के प्रो. वी. वेंकट रमणा गैर-लाभकारी संगठन ग्रेटर अटलांटा तेलंगाना सोसाइटी, यूएसए द्वारा 26 मार्च, 2017 को फोर्सिथ सम्मेलन केंद्र, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में ‘तेलंगाना, भारत में व्यवसाय के अवसर एवं नीतियाँ’ विषय पर आयोजित व्यापार सम्मेलन में मुख्य प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किए गए.

यह सम्मेलन ग्रेटर अटलांटा तेलंगाना सोसाइटी (गेट्स) और भारतीय कॉन्सुलेट जनरल अटलांटा, यूएसए के बीच संयुक्त सहयोग के रूप में आयोजित किया गया. सम्मेलन का मुख्य विषय एवं लक्ष्य है, भारत विशेषकर तेलंगाना राज्य और अटलांटा, जीए के उद्यमियों के बीच व्यापार संबंधों को जोड़ना व मजबूत करना.

प्रो. वेंकट रमणा ने व्यवसाय प्रबंधन में मास्टर की डिग्री और डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की. आपको प्रबंधन अध्ययन के क्षेत्र में ढाई दशक का अनुभव है. इसके अतिरिक्त आपको जनरल प्रबंधन, कार्पोरेट रणनीति, बैंकिंग, इन्फ्रास्ट्रक्चर और सेवा क्षेत्र प्रबंधन आदि का पेशेवर अनुभव भी है. आप वर्ष 2012 के लिए सिंगापुर में विपणन प्रबंधन में सर्वश्रेष्ठ प्रोफेसर के रूप में सीएमओ एशिया द्वारा सम्मानित किए गए. हाल ही में आप भारत के राष्ट्रपति द्वारा राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय के प्रथम शैक्षणिक कोर्ट के सदस्य के रूप में भी नियुक्त किए गए. आप सीआईआई तेलंगाना परिषद के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं. आपने 24-25 मई, 2016 के दौरान गुआंगज़ौ के माननीय राष्ट्रपति के साथ रहने का गौरव प्राप्त किया. आपको शैक्षणिक प्रशासक के रूप में व्यापक अनुभव प्राप्त है. आपने प्रबंधन अध्ययन संकाय के संकायाध्यक्ष के रूप में लगभग साढ़े सात वर्षों तक कार्य किया. उच्च शिक्षा एवं प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में किए गए योगदान के लिए आपको कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है.

Powered By Indic IME