हैदराबाद विश्वविद्यालय मानविकी संकाय, अंग्रेजी विभाग के पीएच.डी. शोधार्थी कृषानु अधिकारी को संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में शोध-पत्र प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया गया है. दक्षिण एशियाई साहित्य एसोसिएशन (SALA) ने सहकर्मी समीक्षा प्रक्रिया के माध्यम से कृषानु अधिकारी के ‘Indian Campus and the Problematics of Caste: A Study of Select Indian Campus Novels in English’ शोध-पत्र को फिलाडेल्फिया, पेनसिल्वेनिया संयुक्त राज्य अमेरिका में 2-4 जनवरी, 2017 के दौरान आयोजित होने वाले सम्मेलन-2017 में मौखिक प्रस्तुति के लिए स्वीकार कर लिया है.

दक्षिण एशियाई साहित्य एसोसिएशन (SALA) का मूल उद्देश्य है दक्षिण एशियाई साहित्य, कला और संस्कृति अध्ययन के अग्रिम ज्ञान में श्रीवृद्धि करना तथा प्रवासी लेखन की समझ का प्रसार करना; इसके साथ स्नातक छात्रों के संरक्षकों तथा इस क्षेत्र से जुड़े कनिष्ठ सहयोगियों को दक्षिण एशियाई अध्ययन के लिए नई छात्रवृत्तियाँ उपलब्ध कराना और विभिन्न शैलियों के रचनात्मक लेखन को प्रकाशित करने में सहायता पहुँचाना.

कृषानु ने पांडिचेरी विश्वविद्यालय से एमए-अंग्रेजी और विदेशी भाषा विश्वविद्यालय से एम.फिल. किया है. फिलहाल हैदराबाद विश्वविद्यालय अंग्रेजी विभाग के वरिष्ठ संकाय तथा उड़ीसा केन्द्रीय विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति प्रो. एस. मोहंती के निर्देशन में अपनी पीएच.डी. कर रहे हैं.

Powered By Indic IME