हैदराबाद विश्वविद्यालय सरोजिनी नायडू कला एवं संचार संकाय, ललित कला विभाग के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों ने अपने विभाग में चित्रकला, मूर्तिकला एवं मुद्रण कलाओं का शानदार प्रदर्शन किया. विभाग में आयोजित इस प्रदर्शनी का उद्घाटन 2 मई, 2017 को किया गया. 4 मई, 2017 तक आयोजित इस प्रदर्शनी में विभाग के तीस छात्रों द्वारा बनाए गए लगभग 100 से अधिक कलारूपों का प्रदर्शन किया गया. विश्वविद्यालय के छात्रों, कर्मचारियों और विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों द्वारा प्रदर्शनी की प्रशंसा की गई.

4

देश के विभिन्न प्रांतों से आए छात्रों ने अपनी बुलंद आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए इन दो वर्षों में अथक परिश्रम किया. असीम आकाश रूपी भविष्य की ऊँचाइयों को छूने के लिए उड़ते पक्षियों की तरह वे अपने मन में काफी आशाओं एवं आकांक्षाओं को लिए नई दुनिया की ओर अग्रसर हो रहे हैं.

5

इस प्रदर्शनी में छात्रों ने हाल ही में किए गए अपने कार्यों को समाहित किया. इसमें चित्रकला, मूर्तिकला एवं मुद्रण कला के एक्ज़िबिट शामिल हैं. कुछ छात्रों ने दर्शकों को लुभाने के लिए अपने नाट्य एवं दृश्य प्रदर्शन में दृश्य अनुभव को बढ़ाने के लिए मीडिया, प्रदर्शन, मोटर प्रेरित तंत्र, ध्वनि और वीडियो को समाहित करने का सफल प्रयास किया.

10

हैदराबाद विश्वविद्यालय के सरोजिनी नायडू ललित कला विभाग की स्थापना 1988 में ललित कलाओं को उनके अंतःविषयों से जोड़कर नवीनता लाने और छात्रों में विभिन्न सांस्कृतिक पहलुओं की व्यापक समझ प्रदान करने के उद्देश्य से की गई.

Powered By Indic IME