पिछले सप्ताह दि. 26 जुलाई, 2019 को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की आंतरिक निरीक्षण समिति द्वारा हैदराबाद विश्वविद्यालय का राजभाषा निरीक्षण किया गया. इस समिति के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार खण्डूड़ी, संयुक्त सचिव के अलावा इसमें दो और सदस्य – श्रीमती उर्सुला मिन्ज और श्रीमती पूनम कालरा – शामिल थे. इस राजभाषा निरीक्षण की बैठक में विश्वविद्यालय की ओर से प्रति-कुलपति-2 प्रो. बी. राजशेखर, कुलसचिव श्री. पी. सरदार सिंह, परीक्षा नियंत्रक श्री. देवेश निगम, पुस्तकालय अध्यक्ष एन. वरदराजन और हिंदी विभाग के आचार्य प्रो. गजेंद्र कुमार पाठक के साथ प्रशासन के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

प्रति-कुलपति-2 प्रो. बी. राजशेखर ने निरीक्षण समिति के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए इस बैठक का आरंभ किया. हिंदी अधिकारी डॉ. श्री ज्ञानमोटे ने हैदराबाद विश्वविद्यालय में राजभाषा हिंदी की गतिविधियों के संबंध में एक पावर पॉइंट प्रस्तुतीकरण दिया. इसके उपरांत निरीक्षण प्रपत्र पर चर्चा की गई. सभी अधिकारियों ने इस चर्चा में सक्रिय रूप से भाग लिया.

बैठक के बाद निरीक्षण समिति के सदस्यों ने विश्वविद्यालय का दौरा किया और पुस्तकालय, प्रशासन, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय, वित्त एवं लेखा विभाग तथा हिंदी कक्ष में राजभाषा के कार्यान्वयन का जायजा लिया.

Powered By Indic IME