सशक्तीकरण विभाग, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के एसआईपीडीए द्वारा अनुदानित अनुदान से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए बनाई गई लिफ्टों के दूसरे चरण का उद्घाटन 4 मई, 2017 को हैदराबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अप्पा राव पोदिले की उपस्थिति में आयोजित किया गया.

DSC_8296

इन लिफ्टों का उद्घाटन जीव विज्ञान संकाय, एकीकृत अध्ययन कॉलेज, गणित संकाय, पुस्तकालय, प्रबंधन अध्ययन संकाय, इलेक्ट्रॉनिक्स ब्लॉक (सीआईएल के पास), मानविकी संकाय, कंप्यूटर एवं सूचना विज्ञान संकाय, सामाजिक विज्ञान संकाय, रसायन विज्ञान संकाय और कैमिस्ट्री एनेक्स आदि भवनों में किया गया.

DSC_8213

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा विश्वविद्यालय को करीब 6 करोड़ रुपयों का अनुदान मिला. इस अनुदान का उपयोग परिसर के पंद्रह भवनों में 18 लिफ्टों को स्थापित करने के लिए किया जा रहा है. अब तक इस दिशा में 15 लिफ्टों का उद्घाटन किया गया है.

DSC_8259

कंपनियों और संगठनों की श्रेणी में दिव्यांग लोगों की गरिमा सुनिश्चित करने में अनुकरणीय कार्य करने हेतु हैदराबाद विश्वविद्यालय को अप्रैल 2016 में सातवें एनसीपीईडीपी-एमफैसिस यूनिवर्सल डिजाइन अवार्ड्स के लिए चुना गया.

Powered By Indic IME